OMG! इतने बच्चो के पिता है पाकिस्तान के PM इमरान खान, जानिये यहाँ


पाकिस्तान पीएम इमरान खान कोरोना काल की परिस्थिति को संभालने में नाकमयाब साबित हुए हैं। इसके बाद से सारा पाकिस्तान उनकी आलोचना कर रहा है और उन्हें कुर्सी से हटाए जाने की अटलकलें भी तेज हो गई है।
आज हम आपको इमरान खान की पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं। इमरान खान का जन्म 5 अक्टूबर, 1952 को लाहौर के एक पश्तून परिवार में हुआ, उनका पूरा नाम इमरान अहमद खान नियाजी हैं। वे पहले क्रिकेटर थे और उसके बाद क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद उन्होंने राजनीति की दुनिया में कदम रखा।


इमरान ने 1996 ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी बनाकर राजनीति में कदम रखा इमरान कई सालो से पाकिस्तान की राजनीती में एक बड़ा चेहरा मन जा रहे है। पार्टी अध्यक्ष रहते हुए खान ने पहली बार साल 2002 के आम चुनावों में मियांवाली से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।


इमरान खान ने अपनी लाइफ में तीन शादियां की है। पहली शादी 16 मई 1995 में जेमाइमा गोल्डस्मिथ से की, दूसरी शादी 2015 में ब्रिटिश-पाकिस्तानी पत्रकार रेहम खान से रचाई लेकिन 10 महीने बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया और तीसरी शादी साल 2018 में बुशरा मानेका से की हैं। बुशरा के साथ वह अभी भी रहते हैं। इमरान कुल 7 बच्चो के पिता है। पहले 2 उनके पहली पत्नी से और बाकि के पांच उनकी तीसरी पत्नी से है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...
OMG! इतने बच्चो के पिता है पाकिस्तान के PM इमरान खान, जानिये यहाँ OMG! इतने बच्चो के पिता है पाकिस्तान के PM इमरान खान, जानिये यहाँ Reviewed by Author on June 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.