प्रेग्नेंसी में भुलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, वरना हो सकता है आपको खतरा


प्रेग्नेंसी में आपको अपना और अपने बच्चे का ख्याल रखना होता है। लेकिन कई महिलाओं को पता ही नहीं होता कि प्रेग्नेंसी में क्या खाना है? और क्या नहीं! लेकिन हमने आपको नीचे बताया है कि प्रेग्नेंसी में किन-किन चीजों का सेवन खतरनाक साबित हो सकता है।
कच्चा पपीता-
वैसे तो पपीता सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है, लेकिन प्रेग्नेंसी के दौरान इसका खतरा भी बड़ा है. प्रेग्नेंसी में इसे खाने से मना किया जाता है, क्योंकि प्रेग्नेंसी में पपीता खाने से मिसकैरिज यानी गर्भपात का खतरा रहता है.
शराब- अमेरिकन कॉलेज ऑफ ऑब्सट्रीसियन एंड गाइनेकोलोजिस्ट और अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स के शोधकर्ताओं के अनुसार शराब में ऐसा बहुत कुछ होता है, जो गर्भ में पल रहे बच्चे के विकास को प्रभावित कर सकता है.

अत्यधिक नमक- प्रेग्नेंसी के दौरान जरूरत से ज्यादा नमक का सेवन ना करें. हालांकि सामान्य तौर पर भी डॉक्टर्स कम नमक खाने की सलाह देते हैं. इससे दिल की बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. 
चाइनीज फूड- इसमें एमएसजी होता है. यानी मोनो सोडियम गूलामेट, जो फीटस के विकास के लिए हानिकारक है और इसके चलते काई बार जन्म के बाद भी बच्चे में डिफेक्ट्स दिख सकते हैं. 
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...
प्रेग्नेंसी में भुलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, वरना हो सकता है आपको खतरा प्रेग्नेंसी में भुलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, वरना हो सकता है आपको खतरा Reviewed by Author on June 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.