बिना हाथ-पैर के बच्ची ने लिया जन्म, कोई बता रहा बीमारी तो कोई मान रहा भगवान का अवतार


बिना हाथ-पैर के बच्ची ने लिया जन्म, कोई बता रहा बीमारी तो कोई मान रहा भगवान का अवतार
मध्यप्रदेश के विदिशा जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक बच्ची का जन्म हुआ है, लेकिन हैरानी की बात यह है कि बच्ची का जन्म सिर्फ सिर और धड़ के साथ हुआ है। उसके हाथ और पैर नहीं हैं, लेकिन वह पूरी तरह स्वस्थ है।
पूरा मामला विदिशा जिले के सिरोंज तहसील के सांकला गांव का है। यहां एक घर में बच्ची का जन्म हुआ है। नवजात के न तो हाथ हैं और न ही पैर। बच्ची का जन्म सिर्फ सिर और धड़ के साथ हुआ है। बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ भी है, जिसके बाद से यह बच्ची लोगों के बीच आश्चर्य और चर्चा का विषय बन गई है।
वहीं घर पर हुए इस बच्ची के जन्म ने सरकारी दावों की भी पोल खोल दी है। गाँव में घर पर ही डिलिवरी होना, गाँव की आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ता और अन्य ज़िम्मेदार लोगों के ग़ैर ज़िम्मेदाराना रवैये को उजागर कर रहा है। 
दूसरी ओर, सिरोंज अस्पताल के डॉ. राहुल चउदा के मुताबिक ये जन्मजात विकृति है। जो कि ट्रेट अमेलिया बीमारी के कारण हो सकती है। बच्ची की जांच के लिए उसे भोपाल रेफर किया जाएगा। 
चउदा ने बताय कि लाखों मामलों में किसी एक में इस तरह की स्थिति बनती है। फिलहाल, बच्ची के जन्म के बाद से ही उसकी फ़ोटो वायरल होनी शुरू हो गई है, जिसे कोई बीमारी की शक्ल में देख रहा है, तो कोई भगवान का अवतार भी मान रहा है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...
बिना हाथ-पैर के बच्ची ने लिया जन्म, कोई बता रहा बीमारी तो कोई मान रहा भगवान का अवतार बिना हाथ-पैर के बच्ची ने लिया जन्म, कोई बता रहा बीमारी तो कोई मान रहा भगवान का अवतार Reviewed by Author on June 27, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.