कोरोनावायरस: लॉकडाउन में अमृत से कम नहीं है ये फल, कैंसर जैसी बीमारियों को दे सकता मात

कोरोनावायरस की वजह से पूरे भारत में अब लॉकडाउन है। जिसकी वजह से पूरा भारत अब घर में ही रहेगा और, आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसका सेवन आपको जरूर करना चाहिए। क्योंकि कोरोनावायरस से लड़ने के लिए आपको अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को जरूर बढ़ाना पड़ेगा तो, ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसका अगर आप सेवन करेंगे तो, आपके शरीर का रोग प्रतिरोधक क्षमता जरूर बढ़ेगा और, इस लॉक डाउन में आप भी अपने शरीर का ध्यान जरूर रखिए तो, क्योंकि बीमारियों से और इन्फेक्शन से लड़ने के लिए आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होना जरूरी है।
काफल में पाए जाने वाले तत्व 

Third party image reference
काफल में माइरिकेटिन, मैरिकिट्रिन और ग्‍लाइकोसाइड्स जैसे तत्व पाए जाते हैं और इसकी पत्तियों में भी बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं.
लू से बचाए 

Third party image reference
काफल का सेवन करने से आपको गर्मियों के मौसम में लू लगने की समस्या नहीं रहती है. इसके अलावा इसका सेवन करने से आपको कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से भी बचाव रहता है.
छाल भी है फायदेमंद 
काफल के पेड़ की छाल से निकलने वाले सार को अगर दालचीनी और अदरक के साथ मिलाकर खाया जाए तो आपको पेचिश, बुखार, डायरिया, अस्थमा जैसी गंभीर बीमारियों से मुक्ति मिल सकती है. इसके अलावा काफल की छाल सूंघने से सिर दर्द में भी आराम मिलता है.
नमक के साथ करें सेवन 

Third party image reference
काफल को नमक के साथ खाने से बहुत फायदा होता है. इसे सेंधा नमक के साथ खाने से इसका स्वाद कई गुना बढ़ जाता है.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...
कोरोनावायरस: लॉकडाउन में अमृत से कम नहीं है ये फल, कैंसर जैसी बीमारियों को दे सकता मात कोरोनावायरस: लॉकडाउन में अमृत से कम नहीं है ये फल, कैंसर जैसी बीमारियों को दे सकता मात Reviewed by Author on June 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.