Coronavirus: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा

 
• कच्चा मांस ना खाएं: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचना चाहते हैं तो कच्चा मांस खाने से बचें क्योंकि इससे आपके संक्रमित होने का खतरा बढ़ सकता है। इसके अलावा कच्चा अंडा खाने से भी बचें।

 • कोल्ड ड्रिंक करते हैं इम्यूनिटी कमजोरः कोल्ड ड्रिंक में काफी मात्रा में शुगर पाई जाती है जो आपकी शरीर में शुगर का लेवल बढ़ा देती है। इससे इम्यूनिटी के कमजोर होने का खतरा रहता है। ऐसे में इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए कोल्डड्रींक बचना चाहिए।

 • फास्ट फूड से भी बचेंः फास्ट फूड इम्यूनिटी पर बहुत बुरा असर डालते हैं। और ये आपके इम्यूनिटी को कमजोर कर देते हैं। ऐसे में इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है।

 • कॉफी और पैकेज्ड फूड भी सेहत के लिए खतरनाकः कॉफी में कैफीन की मात्रा पाई जाती है जो इम्यूनिटी को कमजोर कर देती है। इसी तरह मार्केट में मिलने वाले पैकेज्ड फूड भी इम्यूनिटी सिस्टम को नुकसना पहुंचा सकते हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक इससे बचना चाहिए।
Coronavirus: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा Coronavirus: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा Reviewed by Author on March 25, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.