नवजात बच्चे के सिर में हो गई थी गांठ, डॉक्टर ने उसे बर्थ मार्क बताकर भेज दिया घर, बस इसी चूक से

इंग्लैंड में रहने वाले एक कपल के नवजात बेटे को कान के पीछे एक गठान हुई थी। जिसे डॉक्टर ने बर्थ-मार्क बताते हुए उन्हें घर भेज दिया। लेकिन यहां डॉक्टर से बहुत बड़ी गलती हो गई, क्योंकि बच्चे की वो गांठ बढ़ते-बढ़ते टेनिस बॉल जितनी बड़ी हो गई और उसकी हालत काफी ज्यादा बिगड़ गई।

इसके बाद भी जब कपल ने डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने कपल से यही कहा कि उसमें खतरे जैसा कुछ नहीं है। इस बीच दो बार बच्चे का MRI स्कैन भी हुआ, लेकिन फिर भी डॉक्टर उसकी बीमारी को नहीं समझ सके।
कुछ ही महीनों में वो गठान बढ़ते-बढ़ते टेनिस बॉल जितनी बड़ी हो गई। जिसकी वजह से उसका जबड़ा काफी बड़ा दिखने लगा, साथ ही चेहरे पर भी सूजन दिखने लगी।
अब बच्चे के माँ बाप काफी परेशान हो गए। पहले हॉस्पिटल से निराश पेरेंट्स आखिरकार सेकंड ओपिनियन लेने के लिए तैयार हो गए और उसे लेकर टूटिंग के सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल पहुंचे।
डॉक्टर्स ने बोला इसे है कैंसर
सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने इलाज शुरू करने से पहले बच्चे का MRI और बायोप्सी टेस्ट कराया। टेस्ट्स की रिपोर्ट से पता चला कि जेन एक दुर्लभ किस्म के टिश्यू कैंसर से जूझ रहा है। जिसे ‘रेहोडोयोसोर्कोमा’ कहा जाता है। ये कैंसर ट्यूमर उसकी जबड़े की हड्डियों में बढ़ रहा था।
बच्चे की बीमारी के बारे में जानने के बाद अनवर और डेनियला काफी डर गए। उन्हें इस बात पर अफसोस हो रहा था कि वे पहले डॉक्टर की बात पर आंख मूंदकर यकीन क्यों करते रहे।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...
नवजात बच्चे के सिर में हो गई थी गांठ, डॉक्टर ने उसे बर्थ मार्क बताकर भेज दिया घर, बस इसी चूक से नवजात बच्चे के सिर में हो गई थी गांठ, डॉक्टर ने उसे बर्थ मार्क बताकर भेज दिया घर, बस इसी चूक से Reviewed by Author on March 18, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.