अगर मन में उठते है अश्लील विचार तो इन उपायों से मिलेगी उनसें मुक्ति


नकारात्मक विचारों से छुटकारा पाने के लिए ये ना सोचें कि वो मुझसे बेहतर है

उसका स्‍टाइल देखो। उसका अंदाज देखो। वह कितनी जल्‍दी काम निपटा लेता है। यार वो बॉस को कैसे पटाकर रखता है। कुल मिलाकर हम अपनी पूरी ऊर्जा तुलना में लगा देते हैं। हम हमेशा अपनी तुलना दूसरों से करते रहते हैं। इससे कोई फायदा तो होता नहीं, बल्कि उल्‍टा हम नकारात्‍मकता में घिर जाते हैं। क्‍या इसका कोई फायदा होता है। नहीं ना, तो अपना काम करें और बेकार में दूसरों से तुलना न करें।

नकारात्मक विचारों से छुटकारा पाने के लिए तुलना करने से बचें

जब आप दूसरों से अपनी तुलना करते हैं, तो आप दूसरे की खूबियों और अपनी खामियों को मिलाते हैं, जो बिलकुल सही नहीं है। इससे आपको नुकसान ही होगा। शोध बताते हैं कि जब आप दूसरों से अपनी तुलना करने बैठ जाते हैं, तब वास्‍तव में अपने लक्ष्‍य से भटक जाते हैं। दुनिया की आबादी सात अरब है और यह सच है कि यहां हर किसी से बेहतर इनसान मौजूद हैं। और आप भी कइयों से बेहतर हैं। तो अपनी खूबियों को पहचानें और उन्‍हें निखारें। अपनी खामियों को दूर करने का प्रयास करें, लेकिन उन्‍हें अपनी सोच पर हावी न होने दें।


यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...
अगर मन में उठते है अश्लील विचार तो इन उपायों से मिलेगी उनसें मुक्ति अगर मन में उठते है अश्लील विचार तो इन उपायों से मिलेगी उनसें मुक्ति Reviewed by Author on March 29, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.