बिच्छू का जहर तुरंत हो जायेगा छूमंतर करें ये घरेलू उपाय

नमस्कार दोस्तों बिच्छू का डंक मारना आम बात है ऐसा आपके साथ कभी भी हो सकता है.बिच्छू के डंक मारने के बाद असहनीय पीड़ा होती है जो कि डंक मारे स्थान से बढ़ते चला जाता है जबतक इसका कोई उपाय न हो तब तक दर्द से राहत नही मिल पाती है.

तो आज हम कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे है जिससे बिच्छू का बिष तुरंत उतर जाता है और आपको दर्द से तुरंत राहत मिलता है.

तो आइये जानते हैं बिच्छू के बिष ख़त्म करने का घरेलू उपाय-

1 .नमक-बिच्छू के काटने पर जहाँ काटा हो उससे ऊपर थोडा हटकर किसी कपड़े या फीता से कसकर बांध दें इसके बाद थोडा सा खाने वाला नमक का घोल बनाकर शरीर के जिस भाग में बिच्छू काटा है उसके दुसरे तरफ के कान में

 2-3 बूंद डालने से बिष तुरंत उतर जाता है और दर्द से राहत मिलता है.अगर कण में डालने से राहत न मिले तो आँख में 1 बूंद डालने से तुरंत राहत मिलता है.

2 .खाड़-बिच्छू काटने पर थोड़ी सी खाड़ को पानी से गाढ़ा घोलकर लेप तैयार कर लें और बिच्छू के मारे हुए डंक वाले स्थान पर लेप करने से 5-7 मिनट में राहत मिलता है. यह अनुभूत योग है.

3 .बिच्छू-एक चौड़े मुंह वाले बोतल में थोडा सा स्प्रिट डालकर कहीं बिच्छू मिले तो चिमटी से सावधानी पूर्वक पकड़कर बोतल में डालकर ढक्कन बंद कर लें तत्काल बिच्छू मर जायेगा उस स्प्रिट को बिच्छू काटे स्थान पर रुई के फाहा से लगाने के बाद बिच्छू का बिष तुरंत छूमंतर हो जाता है और रोता हुआ आदमी हसने लगता है यह अनुभूत उपाय है.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...
बिच्छू का जहर तुरंत हो जायेगा छूमंतर करें ये घरेलू उपाय बिच्छू का जहर तुरंत हो जायेगा छूमंतर करें ये घरेलू उपाय Reviewed by Author on March 13, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.