बालों के लिए वरदान है प्याज़ का रस, ऐसे करें इसका इस्तेमाल

बालों का झड़ना, असमय सफेदी, रूसी की समस्या तो आम हो गई है. बालों की इन उलझनों के लिए प्याज एक वरदान है! जी हाँ, प्याज आपके बालों को झड़ने, रुसी, सफेदी और गंजे होते सिर की समस्याओं को दूर करती है. आइए जाने कैसे करें बालों के लिए प्याज का उपयोग...
ऐसे रोकें झड़ते बाल...

-प्याज झड़ते बालों को रोक सकती है इसके लिए आप प्याज को कूटकर उसका पेस्ट बना लें. पहले नारियल के तेल से बालों की मालिश करें और आधे घंटे के बाद बालों पर प्याज के पेस्ट को लगाएं.
-या नारियल तेल को कटोरी में लेके गर्म करें और उसमें बारीक़ कटी हुई प्याज डाल कर उसके अच्छी तरह से गुलाबी होने तक तेल को गर्म करते रहें. इसके बाद तेल जब ठंडा हो जाए तो उसे बालों में लगा लें.
-रात भर के लिए यदि लगाना हो तो तेल में प्याज डाल कर गर्म करें अन्यथा पहले वाला उपाय करें और 30 मिनट बाद बाल धो लें.
-तेल के साथ प्याज को बालों पर लगाने से बाल जड़ से मजबूत बनते हैं और बालो का झड़ना रूक जाता है. इस तरह से प्याज और तेल को हफ्ते में दो से तीन बार लगा सकतें हैं. चूंकि प्याज मालिश से ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है इसलिए इसे तेल की तरह लगाना अधिक लाभकारी रहेगा.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...
बालों के लिए वरदान है प्याज़ का रस, ऐसे करें इसका इस्तेमाल बालों के लिए वरदान है प्याज़ का रस, ऐसे करें इसका इस्तेमाल Reviewed by Author on March 13, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.