एक मंदिर जहां हैं 25 हजार चूहे, भक्तों को मिलता है इनका झूठा प्रसाद


भारत में स्थित करणी माता मंदिर में लगभग 20000 से भी अधिक चूहे पाए जाते है। इतना ही नहीं बल्कि यहाँ आने वाले भक्तों को चूहों का झूठा प्रसाद दिया जाता है। यह मान्यता है कि इस प्रसाद के सेवन से भक्तों को कभी कोई बीमारी नहीं हो सकती।
इन चूहों से कभी दुर्गन्ध या कोई बीमारी नहीं फैलती। यहाँ उपस्थित सफ़ेद चूहों के दर्शन मात्र से व्यक्ति के मन की मनोकामना पूर्ण हो जाती है। यहाँ चूहों की संख्या इतनी अधिक है कि भक्तों को अपने पैर घसीटते हुए माता की प्रतिमा तक जाना पड़ता है। क्योंकि यदि एक भी चूहा उनके पैर से घायल हो जाए तो यह अशुभ माना जाता है।

यहाँ के चूहों को “काबा” नाम से जाना जाता है। यह माता के मंदिर में होने वाले संध्या वंदन एवं मंगला आरती के समय बिलों से बाहर आते है। मंदिर में आए भक्तगण इन चूहों को लड्डू एवं दूध का भोग लगाते है।
सामान्यतया चूहे आम जनता के लिए खतरनाक एवं प्लेग जैसी जानलेवा बीमारी का कारण होते है। यह एक आश्चर्यजनक बात है कि भारत में स्थित करणी माता मंदिर में लगभग 20000 से भी अधिक चूहे पाए जाते है। इतना ही नहीं बल्कि यहाँ आने वाले भक्तों को चूहों का झूठा प्रसाद दिया जाता है। यह मान्यता है कि इस प्रसाद के सेवन से भक्तों को कभी कोई बीमारी नहीं हो सकती।
एक मंदिर जहां हैं 25 हजार चूहे, भक्तों को मिलता है इनका झूठा प्रसाद एक मंदिर जहां हैं 25 हजार चूहे, भक्तों को मिलता है इनका झूठा प्रसाद Reviewed by Author on March 21, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.