180 डिग्री मुड़ा हुआ था बच्चे का सिर, महिला ने किया ऐसा काम, जानकर आप भी करेंगे सलाम!


जिस घटना की आज हम बात कर रहे है वो मध्‍यप्रदेश के एक गांव के रहने वाले 13 वर्षीय महेन्‍द्र के संबंध में है जिसको बचपन से ही Congenital Myopathyनाम की एक बेहद दुर्लभ अवस्था से जूझ रहा था,इस अवस्था में उसकी गर्दन और सिर 180 डिग्री पर मुड़े हुए थे,महेंद्र कुछ भी करने के लिए अपनी मां पर निर्भर रहता था,न ही स्कूल जा पाता था,न ही दोस्तों के साथ खेल सकता था,पर कई बार ऊपरवाला इंसान के रूप में फरिश्ता बन कर आ जाता है, महेंद्र के जीवन में भी एक फरिश्‍ते के रूप में UKकी Julie Jones,आयी और इन्‍होंने कुछ ऐसा किया जिसे सुन आप भी इनकी तारीफ करने में पीछे नही रहेगें।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जूली नामक इस लड़की ने इस लड़के की मदद करने की ठान ली और जूली ने ऑनलाइन एक क्राउड फंडिंग पेज बनाया और 9 लाख रूपये जमा करने में सफल हुई,हालांकि उन्‍हे इस बात से बुहत ही निराशा हुई कि इतनी गंभीर बीमारी से जूझ रहे बच्‍चे के ईलाज के लिये कोई आगे नही आया,पर दिल्‍ली में रीढ़ की हड्डी के डॉक्‍टर राजागोपालन कृष्‍णन महेन्‍द्र का ऑपरेशन करने वाले थे,और उनके लिये सबसे अचरज की बात यह थी कि 12 वर्षो तक महेन्‍द्र का ईलाज तो दूर उसका डायग्‍नोसिस भी नही हुआ था।
अब इस बच्‍चे का पहला ऑपरेशन हो चुका है पर रीढ़ की हड्डी को ठीक होने में अभी समय लगेगा,इसके पश्‍चात यह भी बच्‍चा आम बच्‍चों की तरह खेल सकता है और पढ़ सकता है।
180 डिग्री मुड़ा हुआ था बच्चे का सिर, महिला ने किया ऐसा काम, जानकर आप भी करेंगे सलाम! 180 डिग्री मुड़ा हुआ था बच्चे का सिर, महिला ने किया ऐसा काम, जानकर आप भी करेंगे सलाम! Reviewed by Author on March 21, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.