ये हैं दुनिया के सबसे मोटे पति-पत्नी, 10 साल पहले की एक गलती से मिनी कार जितना हो गया वजन

मोटापा कितना नुकसानदायक होता है, ये अमेरिका के मिसौरी में रहने वाले एक पति-पत्नी से बेहतर कोई नहीं जान सकता। 42 वर्षीय ली और 39 वर्षीय उनकी पत्नी रेना को दुनिया का सबसे मोटा कपल कहा जाता है। उनका वजन एक मिनी कार के जितना है।

ली और रेना की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। 10 साल पहले दोनों अपना वजन कम करने को लेकर जगह-जगह डॉक्टरों के चक्कर काट रहे थे। इसी बीच दोनों की मुलाकात एक वेट लॉस (मोटापा कम करने वाले) क्लीनिक में पहली बार हुई और धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो गया। उनका प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि उन्होंने वेट लॉस प्रोग्राम बीच में ही छोड़ दिया, जो उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती साबित हुई। 

वेट लॉस प्रोग्राम छोड़ने के बाद उनका वजन तेजी से बढ़ने लगा और धीरे-धीरे उन दोनों का कुल वजन 1256 lbs यानी करीब 600 किलो हो गया। इसमें ली का वजन 324 किलो और रेना का वजन 246 किलोग्राम था। वजन बढ़ने के कारण घूमना-फिरना तो दूर उनका उठना-बैठना भी मुश्किल हो गया। 
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...
ये हैं दुनिया के सबसे मोटे पति-पत्नी, 10 साल पहले की एक गलती से मिनी कार जितना हो गया वजन ये हैं दुनिया के सबसे मोटे पति-पत्नी, 10 साल पहले की एक गलती से मिनी कार जितना हो गया वजन Reviewed by Author on March 23, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.