कैसे हुई थी दिव्या भारती की मौत, कारण जानकर होगी हैरानी

1990 के शुरुआती दशक में सभी के दिलों पर राज करने वाली भारतीय बॉलीवुड की सुपरस्टार अभिनेत्री दिव्या भारती के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा और उनकी कई फिल्में भी देखी होंगी दिव्या भारती ने अपने अभिनय से करोड़ों भारतीयों का दिल जीत रखा था लेकिन इसी बीच अचानक उनकी मौत की खबर से पूरा बॉलीवुड सकते में आ गया आज हम आपको इस पोस्ट में उनकी मौत से जुड़ी जानकारी देने वाले है।

Third party image reference

ओम प्रकाश भारती और मीता भारती की बेटी दिव्या भारती ने नवीं क्लास की पढ़ाई के बाद 14 साल की उम्र में स्कूल छोड़ दिया। तब तक वह कुछ मॉडलिंग कर चुकी थीं उसके बाद वह फिल्मो में अभिनेत्री के रूप में काम करने लगी।

Third party image reference
मुंबई पुलिस के मुताबिक दिव्या भारती की मौत एक एक्सिडेंट है। ये हादसा हुआ 5 अप्रैल 1993 को। जगह थी वर्सोवा, अंधेरी वेस्ट मुंबई के तुलसी अपार्टमेंट की पांचवी मंजिल का एक अपार्टमेंट। इस अपार्टमेंट के लिविंग रूम की खिड़की से दिव्या रात 11.30 बजे ग्राउंड फ्लोर पर गिरीं। उन्हें नजदीकी कूपर अस्पताल ले जाया गया। वहां उन्होंने दम तोड़ दिया। 7 अप्रैल को हिंदू रीति रिवाज से उनका अंतिम संस्कार पति साजिद नाडियावाला ने किया।

Third party image reference
दिव्या भारती की मौत की जांच की वर्सोवा के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर जेजी जाधव ने। जांच पांच साल चली। आखिर में ये नतीजा आया कि ये मौत किसी साजिश का नतीजा नहीं थी और न ही आत्महत्या थी। मामले को दुर्घटना बताकर फाइल बंद कर दी गई।

Third party image reference
आपको यह भी बता दे कि दिव्या ने उस वक्त अनिल कपूर के साथ फिल्म लाडला की तकरीबन 80 फीसदी शूटिंग पूरी कर ली थी। बाद में उनकी जगह श्रीदेवी को लेकर फिल्म पूरी की गई। इसके अलावा वह मोहरा, विजयपथ और आंदोलन की भी हीरोइन होने वाली थीं लेकिन ऐसा नही हो सका।

Third party image reference
दोस्तों आपने दिव्या भारती की कौन सी फिल्मे देखी है नीचे commnet में जरूर बताएं। हमारी इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करे।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...
कैसे हुई थी दिव्या भारती की मौत, कारण जानकर होगी हैरानी कैसे हुई थी दिव्या भारती की मौत, कारण जानकर होगी हैरानी Reviewed by Author on February 28, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.