अगर आप भी प्रयोग करते हैं विटामिन ई का कैप्सूल, तो जरूर जान लें ये खास बातें

सभी विटामिन्स स्वस्थ स्वास्थ्य के लिए बहुत आवश्यक होते है। यह शरीर की कार्यप्रणाली को सही तरह से संचालित करने में मददगार होते है और बीमारियों से भी दूर रखते है। शरीर को प्रमुख रूप से 13 विटामिन्स की सबसे ज्यादा आवश्यकता होती है। विटामिन ई भी अन्य विटामिन्स की तरह बेहद महत्वपूर्ण होता है। आपको बता दें कि एंटीऑक्सीडेंट्स से भरे इस ऑयल की कैप्सूल्स आपको किसी भी नजदीकी मेडिकल स्टोर्स से मिल जाएंगी। विटामिन-ई को ब्यूटी विटामिन भी कहा जाता है। आज आपको बताएंगे कि कैसे इसका सही इस्तेमाल कर के आप अपने स्किन, बालों की खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं। ये विटामिन आपके स्किन की चमक को बढ़ाती है।

Third party image reference
आंखों के नीचे गायब होंगे काले घेरे
विटमिन ई को बादाम तेल के साथ मिक्स पर आंखों के नीचे लगाने से काले घेरे धीरे-धीरे खत्म हो जाते हैं। रात में सोने से पहले हल्के हाथों से आखों के नीचे के एरिया पर मसाज करें, 1-2 हफ्तों में ही इसका असर देखने को मिलेगा।

Third party image reference
फटी त्वचा के लिए भी उपयोगी
विटामिन ई हमारी त्वचा को रिपेयर करने का भी काम करती है। यानी अगर त्वचा पर खुश्की या दरार आ गई हो तो या उसे ठीक करने में भी कारगर होती है। कारण यह कि यह परफेक्ट मॉइश्चराइजर भी होता है, जिससे यह फटे होठों को मुलायम और कोमल बनाने में भी काम आता है। अगर प्रतिदिन विटामिन ई कैप्सूल को खोलकर उसे होठों का मसाज करें तो यह उसे मुलायम और कोमल बनाने के साथ-साथ उसका प्राकृतिक रंग भी बरकरार रखने में मदद करता है।

Third party image reference
चहरे के दाग-धब्बों को करे दूर
विटामिन ई का एक कैप्सूल लें और सूई की मदद से इसमें एक छेद कर लें। अब इसके अंदर का सारा ऑयल निकाल लें और अपने प्रॉब्लम एरिया पर लगाएं। ये एक सीरम की तरह काम करेगा और चेहरे के डार्क स्पॉट्स और दाग-धब्बे को कम करेगा। बेहतर रिजल्ट के लिए इसे रातभर ऐसे ही लगाकर छोड़ दें।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...
अगर आप भी प्रयोग करते हैं विटामिन ई का कैप्सूल, तो जरूर जान लें ये खास बातें अगर आप भी प्रयोग करते हैं विटामिन ई का कैप्सूल, तो जरूर जान लें ये खास बातें Reviewed by Author on February 27, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.