ऐसे लोगों को घर मे बिल्कुल भी न घुसने दें, एकदम दूर रहें ऐसे लोगों से

मूर्ख व्यक्ति : मूर्ख की पहचान क्या है? मूर्ख भी कई प्रकार के होते हैं। पढ़े-लिखे लोग भी मूर्ख होते हैं। यदि आप मूर्ख नहीं हैं तो आप मूर्खों से दूर रहेंगे तो लाभ में रहेंगे अन्यथा आपकी गिनती भी मूर्खों में होगी। मूर्ख व्यक्ति को आप अपना दोस्त समझकर उसे कोई रहस्य बताएंगे, तो वह कभी भी राज नहीं रहेगा।


शराबी व्यक्ति : आप सोच रहे होंगे कि शराब पीने में क्या बुराई है। इस देश में सबसे ज्यादा अपराध शराब पीने वालों ने ही किए हैं। शराबी कई तरह के होते हैं- देवदास, औघड़, शौकिया, लती, अपराधी, राजसी आदि। इनमें से कुछ सही और कुछ गलत हैं। हो सकता है कि आप भी इनमें से एक हों। आपके बहुत से दोस्त होंगे जो शराब, शबाब या कबाब के दीवाने होंगे।

मीठी छुरी या बगुला भगत : क्या आप अपने दोस्तों की पहचान करना जानते हैं? आपके दोस्तों की फेहरिस्त में इस तरह के दोस्त हों तो सावधान रहें- दोहरे चरित्र वाले, हर बात बताओ का आग्रह करने वाले, मीठी छुरी और नकली मुस्कान वाले, बगुला भगत, जलन से भरे या ईर्ष्यालु, लगातार मुकाबला करने वाले या आपको प्रतिद्वं‍द्वी समझने वाले, हर बात पर फैसला सुनाने वाले, देवदास या लड़कीबाज, अपने अहं का प्यारा, धन के लालची, गप्पे मारने वाला आदि।

ऐसे लोगों को घर मे बिल्कुल भी न घुसने दें, एकदम दूर रहें ऐसे लोगों से ऐसे लोगों को घर मे बिल्कुल भी न घुसने दें, एकदम दूर रहें ऐसे लोगों से Reviewed by Author on February 01, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.