सावधान ! पनीर से हो रहा है सेहत को नुकसान, खुद वैज्ञानिकों का है ये दावा


दूध से बना पनीर हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी लाभकारी होता है. पर क्या आप जानते के पनीर का ज़्यादा सेवन हमारी सेहत के लिए हानिकारक भी हो सकता है. पनीर में फैट की मात्रा ज़्यादा होने के कारन इसका ज़्यादा नुकसानदेह साबित हो सकता है.
आइये जानते है पनीर से होने वाले नुकसानों के बारे में-
1-पनीर में नमक मौजूद होने के कारन इसमें सोडियम की मात्रा ज़्यादा होती है.इसलिए अगर आप हाई ब्लड प्रैशर की समस्या से पीड़ित है तो आपको पनीर के सेवन से बचना चाहिए.
2-पनीर को भी कच्चा नहीं खाना चाहिए क्योंकी इससे इन्फेक्शन होने का खतरा हो सकता है.पनीर को हमेशा अच्छे से पका कर ही खाये.
3-पनीर का ज़्यादा सेवन हमारी बॉडी में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को बढ़ाने का काम करता है .जिसके कारन दिल की बीमारी होने का खतरा हो सकता है.
4-अगर आप पनीर का सेवन कर रहे है तो इस बात हमेशा धयान रखे की रात के वक़्त पनीर ना खाये.क्योंकि रात में इसे पचने में दिक्कत होती है जिससे जिससे पेट खराब और एसिडिटी होने की सम्भावना बढ़ जाती है.
सावधान ! पनीर से हो रहा है सेहत को नुकसान, खुद वैज्ञानिकों का है ये दावा सावधान ! पनीर से हो रहा है सेहत को नुकसान, खुद वैज्ञानिकों का है ये दावा Reviewed by Author on February 10, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.