बंद गोभी का कीड़ा ले सकता है आपकी जान, देखें

हरी सब्‍जियों में गिनी जाती है पत्‍ता गोभी। लोगों को काफी पसंद भी आती है। कोई इसको सब्‍जी के तौर पर खाता है तो कोई इसका सलाद बनाकर खाता है। वहीं चाइनीज खाना पसंद करने वाले लोगों की तो ये मोस्‍ट फेवरेट सब्‍जी है। यहां बताना जरूरी होगा कि ये सब्‍जी हेल्‍थ और टेस्‍ट में जितनी बेहतरीन होती है उतनी ही खतरनाक भी होती है। पत्‍ता गोभी के अंदरूनी पत्‍तों में छिपा कीड़ा आपकी जान भी ले सकता है। आइए जानें इसके बारे में।

खतरनाक है ये टेपवर्म

पत्ता गोभी के सबसे अंदरूनी पत्तों में कहीं छिपा होता है ये टेपवर्म। बेहद हल्के रंग का ये टेपवर्म सब्जी को काटते या धोते समय आसानी से दिखाई नहीं देता। जैसे के तैसे पत्तों में लिपटकर ये सब्जी में पक जाता है और खाने के साथ पेट में चले जाते हैं। पेट में जाने के बाद ये कैसे पहुंचाते हैं नुकसान, आइए आगे जानें।

आंतों में चिपककर ऐसे पहुंचाते हैं नुकसान

खाने के साथ पेट में पहुंचकर ये टेपवर्म आंतों में जाकर चिपक जाते हैं। आंतों में चिपकर ये यहां अंडे देते हैं और ये अंडे शरीर को अलग-अलग तरह से नुकसान पहुंचाते हैं। वैसे बता दें कि ये टेपवर्म सिर्फ पत्ता गोभी में ही नहीं मिलते। इसके अलावा और भी बहुत सी चीजों में ये खतरनाक कीड़ा पाया जाता है। जैसे ब्रोकली, पोर्क मीट आदि। ये कीड़ा किस तरह से पहुंचा सकता है आपको नुकसान आइए देखें।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...
बंद गोभी का कीड़ा ले सकता है आपकी जान, देखें बंद गोभी का कीड़ा ले सकता है आपकी जान, देखें Reviewed by Author on February 28, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.