इन कामों में पुरुषों से भी कईं गुना आगे होती हैं महिलाएं

चाणक्य के अनुसार महिलाएं खाने के मामले में पुरुषों से ज्यादा तेज होती हैं। चाणक्य नीति के अनुसार, महिलाओं को मर्दों की तुलना में अधिक भूख लगती है। अगर स्वास्थ्य की दृष्टि से बात की जाए तो महिलाओं को पुरुषों की अपेक्षा अधिक कैलोरी की जरूरत पड़ती है, ऐसे में महिलाओं को पुरुषों से अधिक भोजन ग्रहण करना चाहिए। चाणक्य नीति के अनुसार महिलाएं पुरुषों से ज्यादा समझदार और बुद्धिमान होती हैं। महिलाएं किसी भी काम को बड़े ही चालाकी और बुद्धि से पूरा कर लेती है।

आमतौर पर पुरुष को ज्यादा पराक्रमी और साहसी माना जाता है। लेकिन चाणक्य नीति के अनुसार पुरुषों की तुलना में महिलाएं ज्यादा साहस वाली होती हैं। आचार्य चाणक्य के अनुसार, महिलाएं पुरुषों से 6 गुना अधिक साहसी होती हैं। चाणक्य नीति के अनुसार, महिलाओं में पुरुषों की अपेक्षा 8 गुना अधिक काम भावना होती है। आचार्य चाणक्य के अनुसार, यौन संबंध बनाने की इच्‍छा पुरुषों की तुलना में महिलाओं में अति तीव्र होती है।
इन कामों में पुरुषों से भी कईं गुना आगे होती हैं महिलाएं इन कामों में पुरुषों से भी कईं गुना आगे होती हैं महिलाएं Reviewed by Author on January 31, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.