ये खिलाड़ी कभी भारत की तरफ से खेला था अंतर्राष्ट्रीय मैच, अब भैंस चराकर कर रहा हैं गुजारा


Third party image reference
आज के समय में क्रिकेट हम सभी की जिन्दगी में बहुत ही महत्वपूर्ण भाग हैं, और हम इसे बहुत ज्यादा पसंद भी करते है. इस खेल को खेलने वाले लोगों की कमाई लाखो में नही बल्कि करोडो रूपये है. उनकी लाइफ में किसी भी चीज की कोई भी कोई कमी नही है जो उन्हें रईस की गिनती में न लाता हो. लेकिन कहते है न चिराग तले अँधेरा यहाँ पर भी कुछ ऐसा ही है. आइये हम आपको बताते है उस खिलाड़ी का नाम.

Third party image reference
खिलाड़ी भालाजी डामोर जो कभी क्रिकेट जगत में उभरता हुआ सितारा कहे जाने लगे थे. लेकिन आपको बता दे कि भालाजी एक दृष्टिहीन खिलाड़ी थे. उन्होंने भारत की तरफ से दृष्टिबाधित क्रिकेट मैच में मैच खेला था. वो उस टूर्नामेंट के हीरो भी कहे गये थे. उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ अठारह वर्ष थी, लेकिन अब उनकी उम्र काफी बीत चुकी है. पहले उन्हें लगता था कि उन्हें कोई सरकारी नौकरी तो मिल ही जायेगी लेकिन ऐसा नही हुआ. फिर भालाजी डामोर को अपने गाँव वापिस लौटना पड़ा. वहाँ पर वो गाय भैंस चराने लगे है और अपने परिवार के पास रहकर के जैसे तैसे गुजर बसर कर रहे है.

Third party image reference
आज की तारीख में वो मुश्किल से केवल तीन हजार रूपये कमा पा रहे है,और ये अपने आप में दुर्भाग्य की बात है कि एक समय का इतना होनहार नौजवान आज इस स्थिति में जा पहुंचा है. उसकी सुध लेने वाला दूर दूर तक कोई भी नही है और न ही किसी को पड़ी है कि कोई आकर के उसकी मदद भी कर दे क्योंकि यहाँ पर किसी की भी राजनीति नही चमकेगी और न ही किसी को कोई फायदा हो पायेगा.
ये खिलाड़ी कभी भारत की तरफ से खेला था अंतर्राष्ट्रीय मैच, अब भैंस चराकर कर रहा हैं गुजारा ये खिलाड़ी कभी भारत की तरफ से खेला था अंतर्राष्ट्रीय मैच, अब भैंस चराकर कर रहा हैं गुजारा Reviewed by Author on January 31, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.