सोने का तरीका खोलता है आपके व्यक्तित्व के छिपे सारे राज!

आपके सोने का तरीका आपके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताता है. कई स्टडीज से यह बात साबित भी हो चुकी है कि हमारे सोने के तरीके और हमारे व्यक्तित्व में गहरा संबंध होता है. हम किस तरह सोते हैं, यह पूरी तरह से अवचेतन मन (सबकॉन्शियस माइंड) पर निर्भर करता है. हम इसे सोचसमझकर तय नहीं करते हैं. गहरी नींद में जाने पर हम नैचुरली किसी एक पोजिशन में चले जाते हैं.


लॉग पोजिशन या एक करवट सोना-इसमें व्यक्ति किसी एक करवट लेटता (बायीं या दायीं कमर के बल) है और हाथ और पैर बिल्कुल सीधे होते हैं. जो लोग इस मुद्रा में सोते हैं, वे बहुत ही सोशल और आराम से जिंदगी बिताने वाले होते हैं. ये बहुत ही भरोसेमंद भी होते हैं लेकिन इनकी इसी खूबी का फायदा उठाकर कई लोग इन्हें आसानी से धोखा दे जाते हैं.



सामने की तरफ हाथ फैलाकर सोना-यह पोजिशन भी लॉग की ही तरह ही होती है लेकिन इसमें व्यक्ति के हाथ सामने की तरफ फैले होते हैं. स्टडीज के मुताबिक, जो लोग इस पोजिशन में सोते हैं, वे बहुत ही खुले विचारों वाले होते हैं. हालांकि कई बार ये संदेह से भरे और सनकी भी लग सकते हैं.  जब बात कोई निर्म करने की हो तो ये कछुए की चाल से भी ज्यादा धीमी गति से आगे बढ़ते हैं. लेकिन अगर एक बार ये कुछ तय कर लेते हैं तो फिर उस पर कायम रहते हैं.


सोने का तरीका खोलता है आपके व्यक्तित्व के छिपे सारे राज! सोने का तरीका खोलता है आपके व्यक्तित्व के छिपे सारे राज! Reviewed by Author on January 25, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.