खुल गया रेखा की मांग के सिंदूर का राज, इस लिए इतने सालों से बनती रहीं सुहागन


रेखा तो एकदम सीधी होता है लेकिन एक्ट्रेस रेखा की जिंदगी काफी टेढ़ी-मेढ़ी रहीं। एक्ट्रेस रेखा सिनेमा की दिग्गज कलाकारों में से एक हैं। रेखा की खूबसूरती और स्टाइल के मुकाबले आज भा कोई एक्ट्रेस नहीं है। रेखा ने बचपन से ही पैसे की तंगी के कारण काम करना शुरूकर दिया था, लेकिन अपनी मेहनत और अभिनय के दम पर रेखा ने शून्य से शिखत तक का सफर तय किया। आज रेखा वो लाइफ जी रही है जिसके लोग सपने देखते हैं। उनके पास किसी भी चीज की कमी नहीं है ना नाम की और ना ही शौहरत की। दुनिया की नजर मे रेखा के पास जो कमी है वो बस प्यार की कमी है। उनके पति ने शादी के 7 महिने बाद ही रेखा के दुपट्टे से फांसी लगा ली थी। तब से लेकर आज तक रेखा का नाम कई लोगों के साथ जुड़ा लेकिन सच किसी के साथ साबित नहीं हुआ सच होता तो शायद दोनों साथ रह रहे होते... लेकिन रेखा पति की मौत के बाद भी मांग में सिंदूर लगाती है। आखिर ये सिंदूर रेखा क्यों लगाती हैं यह अभी तक रहस्य है जिसे जानने की लोगों ने हर कोशिश की लेकिन अभी तक जान नहीं सकें।


रेखा ने अपने एक इंटरव्यू में अपनी मांग के सिंदूर का खुलासा कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी मांग में सिंदूर किसी के नाम का नहीं है बल्कि उनके मेकअप में उनके उपर सिंदूर जचता है वह इस लिए अपनी मांग में सिंदूर लगाती हैं। रेखा ने कहा सिंदूर लगाना मुझे काफी अच्छा लगता है और यह मेरे चेहरे को अलग निखार देता है। इस लिए में हमेशा अपनी मांग भरती हूं यह मुझे पसंद है। तो भाई रेखा ने तो यह साफ कर दिया है कि वह किसी के नाम का सिंदूर नहीं लगाती। लेकिन सच क्या है यह तो वहीं जानती हैं। कोई भी फेशन में कितने दिन तक सिंदूर लगाता है। लेकिन रेखा अपनी मांग में सिंदूर सालों से लगा रही हैं।


रेखा का नाम लिया जाए और अमिताभ बच्चन का नाम न लिया जाए तो दोनों के प्यार की तौहीन होगी। इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत और सच्चे प्यार की कहानी बयां करती है रेखा-अमिताभ की लव स्टोरी। ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में जब रेखा मांग भरकर पहुंची थी तो लोगों को उन्होंने हैरान कर दिया था मांग में सिंदूर लगा कर। नई नवेली दुल्हन की तरह रेखा शादी में पहुंची वहां अमिताभ भी मौजूद थे। रेखा अमिताब से लगातार बात कर रही थी। एक्टर ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में सबकी निगाने बस रेखा के मांग के सिंदूर पर थी। तब से यह कहा जाने लगा था कि रेखा औप अमिताभ ने चुपचाप शादी कर ली है। इस अफवाह के बाद अमिताभ की पत्नी जया ने रेखा को घर पर बुलाकर यह साफ कर दिया था कि जया अमिताभ को कभी नहीं छोडेंगी। जिसके बाद रेखा को लगने लगा की वह अभिताभ की कभी नहीं हो सकती।


अफवाह के तौर पर रेखा के सिंदूर को लेकर यह भी कहा जाता है कि रेखा संजय दत्त के साथ प्यार में थी। संजय दत्त और रेखा की शादी हो चुकी है इस लिए रेखा संजय दत्त के नाम का सिंदूर लगाती हैं।
खुल गया रेखा की मांग के सिंदूर का राज, इस लिए इतने सालों से बनती रहीं सुहागन खुल गया रेखा की मांग के सिंदूर का राज, इस लिए इतने सालों से बनती रहीं सुहागन Reviewed by Author on January 24, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.