लड़कियों के अंडरगारमेंट्स! कपड़ों के नीचे सुखाने से हो सकती है गंभीर बीमारी


लखनऊ: जहां एक तरफ दुनिया तेजी से डिजिटलाइज्ड हो रही है। वहीं महिलाओं को लेकर आज भी कई ऐसी चीजें निकलकर सामने आती हैं जिसे शायद भारत देश में ही ज्यादा देखने को मिलता है।
जितनी तेजी से दुनिया बढ़ रही है उतनी ही तेजी बीमारी भी बढ़ रही है। आज दुनिया में ऐसा कोई नहीं है जिसे कोई बीमारी न हो। इन बीमारियों के पीछे बहुत से ऐसे कारण भी हैं जिसको लोग नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन शायद उन्हीं छोटी-छोटी गलतियों की वजह से हम गंभीर बीमारियों ​के शिकार हो जाते हैं। खासकर महिलाओं में ऐसा देखने को मिलता है।

 
अंडर गारमेंट्स को किसी कपड़े के नीचे छुपाकर सुखाते है 

बहुत बार आपने देखा होगा या आप खुद भी इस तरह से करते होंगे हम ज्यादातर अपने अंडर गारमेंट्स को किसी कपड़े के नीचे छुपाकर सुखाते है उन्हें खुले आम नहीं सुखाते, ऐसा हम इसलिए करते है क्योकि अंडर गारमेंट्स को ओपन में सूखाने से हमें शर्म आती है। जबकि डॉक्टरों का मानना है कि अंडर गारमेंट्स को हमेशा ही धूप में और खुले में सूखाना चाहिए इससे उनमें बैक्टीरिया रहे वह पूर्णरूप से समाप्त हो जाए।

ऐसा नहीं करना चाहिए

यदि आप अंडर गवर्नमेंट को किसी कपड़े की नीचे सुख आएंगे तो वह कपड़े पूरी तरीके से नहीं सूखेगा और उन्हें बैक्टीरिया रहने के चांसेस भी बहुत ही ज्यादा बढ़ जाते हैं।जिससे आपको बहुत ही घातक बीमारियां हो सकती हैं गांव में और शहरों में आपने देखा होगा कि दोनों ही जगह अंडर गारमेंट्स हमेशा ही औरते या लड़कियां किसी ना किसी कपड़े के नीचे सुखाती है, जबकि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।

शहरों की अपेक्षा गांवों में ऐसी चीजें कुछ ज्यादा ही देखने को मिल जाती हैं, जबकि तेजी से बढ़ रही दुनिया में लोग ज​हां जागरूक हो रहे हैं वहीं इन छोटी छोटी गलतियों को भी ध्यान देने की जरूरत है। कहीं न कहीं इसके पीछे लोगों की मानसिकता भी सामने आती है। लेकिन अंडरगारमेंट को लेकर दी गई जानकारी को समझने की जरूरत है जिससे आए दिन गंभीर बिमारियों का शिकार हो रही महिलाएं इससे निजात पा सकें।
लड़कियों के अंडरगारमेंट्स! कपड़ों के नीचे सुखाने से हो सकती है गंभीर बीमारी लड़कियों के अंडरगारमेंट्स! कपड़ों के नीचे सुखाने से हो सकती है गंभीर बीमारी Reviewed by Author on January 24, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.