पाई-पाई को मोहताज हो गए ये स्टार्स, किसी ने मांगी भीख तो किसी के पास खाने को नहींं थे पैसे

बॉलीवुड की इस चकाचौंध भरी दुनिया में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. यहां प्रतिदिन लोग हजारों सपने लेकर स्टार बनने के लिए आते हैं किन्तु इनमें से कुछ के लिए ही बॉलीवुड के दरवाजे खुलते हैं. वहीं अब तक अनेक स्टार्स ऐसे भी हुए हैं जिन्हें सफलता तो मिली किन्तु वो भी एक झटके में चली गई. अर्श से फर्श तक का सफर उन्होंने ना जाने कब तय कर लिया ये उनको भी नहीं पता चला. आलम ये रहा है कि वो पाई-पाई को मोहताज हो गए. यहां तक कि उनको भीख भी मांगनी पड़ी. आज हम उन्हीं सितारों के सम्बन्ध में बताने जा रहे हैं-

Third party image reference
1. गीतांजलि नागपाल
मॉडल गीतांजलि का नाम हर कोई जानता था. इनकी मौत 2008 में हुई. इन्होने बॉलीवुड और इस ग्लैमर जगत में खूब नाम कमाया. इन्होने जाने-माने अनेक डिजाइनर्स के लिए रैंप वॉक औऱ शोज किए. किन्तु अफसोस वो कब इंड्स्ट्री से गायब हो गईं पता ही नहीं चला. वर्ष 2007 में इन्हें साउथ दिल्ली के एक पॉश बाजार में भीख मांगते हुए पाया गया था. बताया जाता है कि गीतांजलि को ड्रग की लत ने ऐसे जकड़ा कि वो अपनी आवश्यकता पूरी करने के लिए ऐसे काम करने लग गई थी.

Third party image reference
2. परवीन बाबी
फेमस एक्ट्रेस परवीन बाबी के दिन भी कुछ ऐसे ही रहे हैं. वर्ष 2005 में परवीन बाबी की मौत हुई थी. अपने आखिरी दिनों में वो बिल्कुल तन्हा हो चुकी थीं. बताया जाता है कि वे सिजोफ्रेनिया नाम की मानसिक रोग से पीड़ित थीं. ये एक अनुवांशिक बीमारी थी, जिसके ठीक होने की संभावना लगभग न के बराबर थी. जब इनकी मौत हुई तो इनके घर के बाहर पेपर और दूध के पैकेट पड़े मिले थे. आखिरी वक्त में इनकी हालत बेहद खराब हो चुकी थी. 'दीवार', 'नमक हलाल', 'अमर अकबर एंथनी', 'शान', 'क्रांति', 'महान' जैसी अनेक हिट फिल्मों का वो हिस्सा रहीं.

Third party image reference
3. श्रीवल्लभ व्यास
जयपुर में श्रीवल्लभ व्यास का 60 वर्ष की आयु में निधन हो गया. बता दें, आखिरी समय में उन्हें आमिर खान ने सहारा दिया था. क्यों कि वो आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे. आमिर संग इन्होने लगान फिल्म में कार्य किया था. कुछ वर्ष पहले एक फिल्म की शूटिंग के दौरान इन्हें पैरालिसिस अटैक आया था जिसके बाद से इनके तबीयत काफी खराब थी एवं वो सिर्फ लिक्विड डायट ही ले रहे थे. वर्ष 2013 में इनकी फैमिली को इलाज के लिए जैसलमेर में शिफ्ट कर दिया गया था. इतना ही नहीं आमिर के कारण ही वो अपने परिवार के साथ जयपुर में 3 बेडरूम के मकान में किराए से रह रहे थे. उनके पास इतने भी पैसे नहीं थे कि वो परिवार को संभाल सकें.

Third party image reference
पाई-पाई को मोहताज हो गए ये स्टार्स, किसी ने मांगी भीख तो किसी के पास खाने को नहींं थे पैसे पाई-पाई को मोहताज हो गए ये स्टार्स, किसी ने मांगी भीख तो किसी के पास खाने को नहींं थे पैसे Reviewed by Author on January 31, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.