आपके पैरों का आकार बताता है आपका स्वभाव..

1. स्क्वेयर फुट... (square foot)
ये मैथ्य वाले square foot की तरह नहीं है, बल्कि इसका सीधा सा मतलब है ऐसा पैर जिसमें सभी उंगलियां लगभग एक ही जैसी लंबाई की होती हैं. इसे किसानों का पैर भी कहते हैं.
जिनका भी ऐसा पैर होता है वो काफी शांत और सुलझे स्वभाव के होते हैं. हर फैसला जोड़-तोड़ कर लेते हैं. हर छोटी बात को गंभीरता से संज्ञान में लेते हैं. कोई भी इनपर आसानी से भरोसा कर सकता है.
2. ग्रीक फुट..
जिन लोगों की अंगूठे के बगल वाली उंगली अंगूठे से बड़ी होती है उनका ग्रीक फुट होता है.
ये लोग काफी क्रिएटिव होते हैं. आम तौर पर खिलाड़ी, आर्टिस्ट या पब्लिक स्पीकर्स. ये किसी भी चुनौती के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. ये काफी डॉमिनेटिंग हो सकते हैं और किसी भी तरह की प्रतिक्रिया जल्दी देते हैं.
3. रोमन फुट ( Roman foot)
रोमन पैर ऐसा होता है जिसमें अंगूठा और उसके बाद की दोनों उंगलियां एक ही साइज की होती हैं और बाकी दो उंगलियां छोटी होती हैं.
अगर किसी का ऐसा पैर है तो वो काफी सोशल इंसान है. उसे लोगों से मिलना-जुलना पसंद होता है. वो एक अच्छा श्रोता होता है.
4. स्ट्रेच्ड फुट (stretched foot)
अंगूठा सबसे बड़ा और छिंगुनिया सबसे छोटी. यानि घटते हुए आकार में सारी उंगलियां.
जिनका ऐसा पैर होता है वो अक्सर थोड़े प्राइवेट होते हैं. अकेले समय बिताना पसंद होता है. ये थोड़ा संवेदनशील होते हैं और आसानी से लोगों के साथ अपनी बातें शेयर करना पसंद नहीं करते.
5. छोटी उंगली पैर के साइड में..
जिनकी छोटी उंगली पैर से थोड़ा निकली हुई होती है उन्हें चीजें अपनी तरह से करना पसंद होता है और वो बागी होते हैं.
6. तीसरी उंगली तिरछी..
जिनकी तीसरी उंगली थोड़ी तिरछी होती है उन्हें हर चीज की प्लानिंग पहले से करना पसंद होता है. वो बहुत ज्यादा संगठित होते हैं.
आपके पैरों का आकार बताता है आपका स्वभाव.. आपके पैरों का आकार बताता है आपका स्वभाव.. Reviewed by Author on January 25, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.