खेलने-कूदने की उम्र में शादी कर ली थी इन क्रिकेटरों ने, नंबर 1 की उम्र थी मात्र 19 साल

1. सौरव गांगुली

Third party image reference
सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान और क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक हैं। सौरभ गांगुली का नाम आज भी क्रिकेट जगत में बहुत ही सम्मान के साथ लिया जाता है। अपने पूरे क्रिकेट करियर के के समय सौरभ गांगुली ने कई ऐसे रिकॉर्ड भी दर्ज किये हैं जिन्हे आज भी कोई नहीं तोड़ पाया है।

Third party image reference
सौरव गांगुली ने महज 19 वर्ष की उम्र में ही अपना विवाह कर लिया था।
2. कपिल देव

Third party image reference
भारतीय क्रिकेट टीम को पहली बार विश्वकप जिताने वाले कपिल देव एक शानदार ऑल राउंडर रहे है.

Third party image reference
उन्होंने महज 21 साल की उम्र में ही रोमी भाटिया से शादी की थी. साथ ही यह भी बता दे कि दोनों के बीच पहली मुलाकात साल 1978 में हुई थी. याद हो कि इन्हीं की कप्तानी में टीम इंडिया ने 1983 का विश्व कप जीता था.
3. सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट जगत में कभी भूलाया नहीं सकता है। उनका नाम सदियों तक याद रखा जाएगा। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरी दुनिया भर में अपने फैंस बनाए हैं.

Third party image reference
लेकिन आपको बता दें कि 1990 में सचिन और अंजली के बीच पहली बार मुलाकात हुई और 5 साल की रिलेशनशिप के बाद अंततः 24 मई 1995 को शादी कर ली. उस समय सचिन महज 22 साल के थे जबकि अंजली 28 साल की.
4. अहमद शहजाद

Third party image reference
पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद जिन्होंने सिर्फ 24 साल की उम्र में शादी की थी.
खेलने-कूदने की उम्र में शादी कर ली थी इन क्रिकेटरों ने, नंबर 1 की उम्र थी मात्र 19 साल खेलने-कूदने की उम्र में शादी कर ली थी इन क्रिकेटरों ने, नंबर 1 की उम्र थी मात्र 19 साल Reviewed by Author on January 26, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.