भोजन में जीरे का इस्तेमाल बन सकता है मौत का कारण, समय रहते जान ले पूरा सच

loading...

Third party image reference
दोस्तों अगर आप भोजन में जीरे का इस्तेमाल करते हैं। आमतौर पर जीरे का इस्तेमाल भोजन में इस वजह से किया जाता है क्योंकि लोगों को अलग अलग स्वाद पसंद होता है, स्वाद बढ़ाने के लिए कोई जीरे का इस्तेमाल करता है कोई लहसुन का इस्तेमाल करता है, इस तरह से अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक भोजन में जीरे का इस्तेमाल मौत का कारण भी बन सकता है। फिलहाल इसके पीछे की पूरी सच्चाई आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Third party image reference
खबर दिल्ली से आई है कि बवाना थाना पुलिस ने फूल झाड़ू के चूरे से नकली जीरा बनाने वाली फैक्टरी का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने पूंठखुर्द स्थित फैक्टरी से सरगना और वहां काम कर रहे चार मजदूरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने फैक्टरी से तकरीबन बीस हजार किलो नकली जीरा और 8075 किलो कच्चा पदार्थ बरामद किया है। शुरुआती जांच में पता चला कि आरोपी फूल झाड़ू के चूरे में गुड़ का शीरा और पत्थर का पाउडर मिलाकर नकली जीरा तैयार करते थे।

Third party image reference
दोस्तों इस तरह के हानिकारक पदार्थों से बने जीरे का कोई भी अगर इस्तेमाल करेगा तो मौत का कारण बन सकता है। हालांकि खाने वाला जीरा बाजार में आपको लगभग 400 रुपये प्रति किलो मिल जाता है जबकि यह जीरा लोगों को 20 रुपये प्रति किलो बेचा जाता था।
भोजन में जीरे का इस्तेमाल बन सकता है मौत का कारण, समय रहते जान ले पूरा सच भोजन में जीरे का इस्तेमाल बन सकता है मौत का कारण, समय रहते जान ले पूरा सच Reviewed by Author on November 27, 2019 Rating: 5

No comments:

loading...
Powered by Blogger.