बॉलीवुड के इस पॉपुलर विलेन की बेटी है बेहद बोल्ड, कर चुकी है कई फिल्मों में काम

आप सभी ने पहले की फिल्मों में अभिनेता शिव ओम पुरी को विलेन का किरदार निभाते हुए जरूर देखा होगा। 70 के दशक में करीब हर दूसरी फिल्म में देखने वाले अभिनेता बहुत पहले ही दुनिया को अलविदा कह चुके है।

Third party image reference
बता दें कि इनका निधन सन 1990 में 92 साल में ही हो गया था और उनके निधन हार्टअटैक के कारण हुई थी। जिसके कारण उनका निधन हुआ था उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है।

Third party image reference
बता दें कि साल 1938 में राजस्थान में जन्मे शिव ओम पुरी ने अपने करियर की शुरुआत जयपुर में एक रेडियो स्टेशन में काम करके की थी। शिवपूरी ने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएशन किया। ग्रेजुएशन के बाद सन् 1971 में शिवपुरी ने बॉलीवुड में कदम रखा उनकी पहली फ़िल्म आषाढ़ का एक दिन थी।

Third party image reference
सन 1974 में वह मुंबई में शिफ्ट हो गए। उन्होंने दो दशक तक फिल्म इंडस्ट्री में काम किया। इतना ही नहीं उन्होंने 175 फिल्मों में अभिनय भी किया था जिसमें से वो ज्यादातर फिल्मों में विलेन के रूप में नजर आए थे।

Third party image reference
शिवपुरी की पत्नी सुधा भी कई फिल्मों और टीवी शो में नजर आई। बता दें कि उन्होंने कई सारी फेमस फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि अब इन दोनों की एक बेटी भी है। सुधा की बेटी भी बॉलीवुड की पॉपुलर अभिनेत्री रही है।

Third party image reference
उन्होंने गोविंदा की हिट फिल्में आंखें में लीड रोल निभाया था इस फिल्म का गाना लाल दुपट्टे वाली बहुत ज्यादा फेमस हुआ था। हाल ही रितु को काफी सालों बाद सीरियल इस प्यार का क्या नाम दूं में वह शिवानी तोमर की मां की भूमिका निभा रही है। आखिरी बार उन्हें साल 2006 में एक पंजाबी फिल्म के अंदर देखा गया था।

Third party image reference
दोस्तों, ये पोस्ट आपको कैसी लगी ये आप हमे कमेंट करके जरुर बताएं. पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक, कमेंट और हमें फॉलो जरुर करना.
बॉलीवुड के इस पॉपुलर विलेन की बेटी है बेहद बोल्ड, कर चुकी है कई फिल्मों में काम बॉलीवुड के इस पॉपुलर विलेन की बेटी है बेहद बोल्ड, कर चुकी है कई फिल्मों में काम Reviewed by Author on November 04, 2019 Rating: 5

No comments:

loading...
Powered by Blogger.