वजन कम करने के लिए आखिर एक दिन में कितनी रोटी खानी चाहिए, जानि

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आप लोगों ने कुछ लोगों के मुंह से यह बात तो सुनी होगी कि वह कुछ भी खा लें।लेकिन जब तक उनके पेट में रोटी ना जाए। तब तक उनका पेट नहीं भरता यह भी एक कारण है कि सब्जी बेशक कोई भी क्यों ना हो लेकिन उसके साथ जब तक रोटी को ना खाए तब तक खाना अधूरा सा लगता है। वैसे तो हर व्यक्ति की अपनी अपनी डाइट होती है। लेकिन अगर आप वेट लूज करने के बारे में सोच रहे है। तो उस स्थिति में आप को कितनी रोटी का सेवन करना चाहिए आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे तो चलिए जानते हैं।
गेहूं के आटे से बनी रोटी के अंतर कई सारे और पाए जाते है। इसमें प्रोटीन की मात्रा पाई जाती है यदि मनुष्य एक रोटी खाता है तो उसके शरीर में करीब 15 ग्राम और 3 ग्राम प्रोटीन के साथ सा एक ग्राम फाइबर भी मिलता है।
कितनी रोटी का सेवन करना चाहिए इस बात का काफी हद तक इस बात पर निर्भर करता है। कि आपके शरीर को कितने कार्ब्स की जरूरत है। वैसे तो सोडा चीनी, ऑयल के जरिए भी आपके शरीर में कार्ब्स चले जाते है।
यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए कितनी रोटी खानी चाहिए या जाना सबसे ज्यादा सही की महिला और पुरुषों दोनों में अलग अलग होती है।
ऐसी महिलाएं जिन का डाइट प्लान दिन में 1443 कैलोरी लेने का है उन्हें दोपहर के समय और दो रोटी रात के समय भी दो चपाती खानी चाहिए। वहीं अगर पुरुषों का डाइट प्लान 1740 लेने का है डिनर और लंच में तीन -तीन रोटी का सेवन करना चाहिए।
वजन कम करने के लिए आखिर एक दिन में कितनी रोटी खानी चाहिए, जानि वजन कम करने के लिए आखिर एक दिन में कितनी रोटी खानी चाहिए, जानि Reviewed by Author on November 27, 2019 Rating: 5

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