दांतों के कीड़े मारने का सबसे रामबाण घरेलू नुस्खा, क्लिक करके जानें


दांत मनुष्य शरीर का एक अनमोल अंग है। भोजन को काटने और चबाने के अलावा शरीर की सुंदरता के लिए भी दांतो का विशेष योगदान होता है। दांत सफेद और चमकदार होने से व्यक्ति की सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं। और व्यक्ति की मुस्कान बहुत ज्यादा प्यारी लगती है। अधिकतर लोग अपने दांतो की साफ-सफाई पर ध्यान नहीं देते हैं। दांतों की साफ-सफाई नहीं करने से भोजन के कण दांतो के बीच फंस जाते हैं। और दांतों में कीड़े लगकर दांतो को अंदर से खोखला कर देते हैं। आज की पोस्ट में हम आपको दांत के कीड़े मारने का एक आसान घरेलू उपाय बताएंगे। आइए विस्तार से जानते हैं। दांतो के कीड़े मारने का सबसे आसान घरेलू नुस्खा, क्लिक करके जानें।

Third party image reference
नुस्खा तैयार करने के लिए आवश्यक सामग्री
इस नुस्खे को तैयार करने के लिए हमें बैंकिंग सोडा और नींबू की आवश्यकता पड़ेगी। जो कीमत में बहुत सस्ती और आसानी से मिलने वाली चीजे हैं।

Third party image reference
नुस्खा बनाने और इस्तेमाल की विधि
इस नुस्खे को बनाने के लिए बैंकिंग सोडा और नींबू को बराबर मात्रा में मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को सुबह ब्रश पर लगाकर दांतो पर अच्छी तरह रगड़े। इस उपाय को करने से दांतों के कीड़े तुरंत मर जाएंगे। और दांतो से जुड़ी अन्य कई बीमारियां भी दूर हो जाएंगी।
आपके स्वास्थ्य के बारे में बताई गई यह जानकारी आपको फायदेमंद लगी तो लाइक और व्हाट्सएप पर दोस्तों के साथ अधिक से अधिक शेयर करें।
दांतों के कीड़े मारने का सबसे रामबाण घरेलू नुस्खा, क्लिक करके जानें दांतों के कीड़े मारने का सबसे रामबाण घरेलू नुस्खा, क्लिक करके जानें Reviewed by Author on August 23, 2019 Rating: 5

No comments:

loading...
Powered by Blogger.