54 की उम्र में 25 साल की एक्ट्रेसेस को मात देती हैं रामायण की सीता, न्यू लुक देख ले


Third party image reference
90 के दशक में कुछ धारावाहिक बहुत मशहूर हुआ करते थे. शनिवार और रविवार के दिन सभी बच्चे और बड़े टीवी के सामने टकटकी लगा कर बैठ जाया करते थे. उस दौर में मनोरंजन के साधन कम होने के बावजूद लोगों को खुश रहना आता था. उस टाइम में अधिकतर लोगों के घरों में दूरदर्शन ही देखा जाता था. मनोरंजन के साधन कम होने के कारण जो भी धारावाहिक आते थे उसे देखना ही पड़ता था. हालांकि, ये बात और है कि उस दौर में जो धारावाहिक आया करते थे वैसे आज तक नहीं आये और न कभी आ सकते हैं. उस दौर में ऐसे अनेकों सीरियल आते थे जो सबके फेवरेट हुआ करते थे और जिसका लोग बेसब्री से इंतजार किया करते थे. 90 का वो दशक तो चला गया लेकिन उस दशक में बने गए धारावाहिकों को लोग आज भी याद करते हैं.

Third party image reference
उन्हीं में से एक प्रसिद्ध सीरियल था ‘रामायण’. आज भी रामायण के सभी किरदार हम सभी को मुंहज़बानी याद हैं. रामायण की शुरुवात 90 के दशक में साल 1987 में हुई थी. रामायण ने हिंदुस्तानियों के दिल में एक अलग ही पहचान बना ली थी. ऐसा कहा जाता है कि रामायण शुरू होने पर सड़कें सुनसान हो जाया करती थीं जैसे आज भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के दौरान हो जाती हैं. रामानंद सागर की रामायण की खास बात यह थी कि रामायण के सभी किरदारों ने भारतीयों के दिलों में जगह बना ली थी. उनमें से एक अहम किरदार था, मां सीता का.

Third party image reference
कहा जाता है कि सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया को लोग असल में सीता माता मानने लगे थे. उनसे मिलने पर लोग उनके पैर छूने और आशीर्वाद लेने लग जाते थे. दीपिका उस दौर की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी. उन्होंने मां सीता का किरदार बखूबी निभाया. वह इस किरदार में इस तरह ढल गईं मानो यह रोल उन्हीं के लिए बना हो. दीपिका ने अपनी एक्टिंग से माता सीता के किरदार को जीवंत कर दिया था. कई लोगों के दिमाग में अभी भी दीपिका की छवि सीता के रूप में बनी हुई है.

Third party image reference
दीपिका को उनके अभिनय के लिए उस समय के प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने सम्मानित भी किया था. दीपिका ने खुद भी नहीं सोचा होगा कि उन्हें रामायण के इस धारावाहिक से इतनी सफलता मिलेगी. लेकिन इस धारावाहिक के बंद होने के बाद दीपिका न जाने कहां खो गई थीं. रामायण के बाद दीपिका कहीं नज़र नहीं आईं, मानो जैसे वह गायब ही हो गई हों. पर वह गायब नहीं हुईं थी, उन्होंने शादी कर ली थी.

Third party image reference
बता दें, दीपिका ने एक कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक हेमंत टोपीवाला से शादी कर ली थी. इस समय दीपिका इसी कंपनी की रिसर्च और मार्केटिंग टीम को संभालती हैं. दीपिका की दो बेटियां भी हैं, जिनका नाम निधि और जूही है. खबर आई है कि छोटे पर्दे पर अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरने के बाद अब 54 साल की दीपिका एक बॉलीवुड फिल्म से कमबैक करने जा रही हैं. रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म का नाम ‘गालिब’ होगा और यह अफज़ल गुरु के बेटे गालिब गुरु की जिंदगी पर बेस्ड होगी.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

54 की उम्र में 25 साल की एक्ट्रेसेस को मात देती हैं रामायण की सीता, न्यू लुक देख ले 54 की उम्र में 25 साल की एक्ट्रेसेस को मात देती हैं रामायण की सीता, न्यू लुक देख ले Reviewed by Author on August 23, 2019 Rating: 5

No comments:

loading...
Powered by Blogger.