बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे मुश्किल रहे इन 5 किरदारों के मेकअप, NO.3 दिखता है सबसे खौफनाक!

1. संजू (रणबीर कपूर )

Third party image reference
दोस्तों फिल्म संजू साल 2018 में प्रदर्शित हुई थी। यह फिल्म बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित फिल्म थी। इस फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर ने निभाया था। आपको बता दें कि रणबीर कपूर को मेकअप करने में घंटों लग जाते थे। साल 2018 में इस फिल्म ने 586.85 करोड़ का कलेक्शन किया था।
2. पा (अमिताभ बच्चन )

Third party image reference

Third party image reference
फिल्म पा में अमिताभ बच्चन के किरदार के लिए मेकअप आर्टिस्ट को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती थी। कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन के मेकअप में हर दिन लगभग 4 से 5 घंटे लग जाते थे। इनके मेकअप को बनाने के लिए मिट्टी की आठ अलग-अलग पर्दे रखी जाती थी। अमिताभ बच्चन को मेकअप सही रखने के लिए बहुत घंटों तक बिना कुछ खाए पिए ही रहना होता था।
3. 2.0 (अक्षय कुमार )

Third party image reference
इस फिल्म में अक्षय कुमार ने एक नेगेटिव भूमिका निभाई थी। अक्षय कुमार के द्वारा निभाया गया यह किरदार बहुत ही डरावना था। फिल्म में अक्षय कुमार को भयानक दिखाने के लिए इनके मेकअप पर बहुत ज्यादा खर्चा किया गया था। मेकअप आर्टिस्ट को अक्षय कुमार के मेकअप के लिए घंटों लग जाया करते थे।
4. रोबोट और 2.0 (रजनीकांत)

Third party image reference
जानकारी के लिए आपको बता दें कि फिल्म रोबोट 2.0 के लिए रजनीकांत के मेकअप के लिए करोड़ों रूपयों का खर्चा किया गया था। फिल्म में रजनीकांत के रोबोट वाले किरदार के लिए मेकअप पर बहुत ज्यादा मेहनत की गई थी। साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म रोबोट में भी रजनीकांत के मेकअप के लिए लगभग प्रतिदिन 5 से 6 घंटे लग जाते थे।
5. फैन (शाहरुख खान)

Third party image reference
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म फैन ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया था। लेकिन इस फिल्म के लिए बादशाह खान ने बहुत ज्यादा मेहनत की थी। फिल्म के एक किरदार में उन्होंने खुद को आधी उम्र का दिखाया था। शाहरुख खान के मेकअप में घंटों लग जाया करते थे।
बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे मुश्किल रहे इन 5 किरदारों के मेकअप, NO.3 दिखता है सबसे खौफनाक! बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे मुश्किल रहे इन 5 किरदारों के मेकअप, NO.3 दिखता है सबसे खौफनाक! Reviewed by Author on August 09, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.